December 3, 2022 9:14 AM

English English Hindi Hindi Marathi Marathi
December 3, 2022 9:14 am
English English Hindi Hindi Marathi Marathi

ग्यारई में बिधायक निधि से होने वाले घटिया किस्म निर्माण कार्य रोकने के साथ नाली में लगाये गये घटिया ईटा, सीमेंट की जिला के उच्च अधिकारी के समक्ष की गई शिकायत, ठेकेदार मनमानी करने पर उतारू।

 

झांसी/पूंछ  उत्तर प्रदेश सरकार के नियम कायदे कानून की निर्माण कार्य करने बाली कार्यदायी संस्था/ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य मानक के अनुरूप नहीं करने की शिकायत ग्रामीण जनों द्वारा की जा रही है। परन्तु कार्य की गुणवत्ता में सुधार नहीं होने से जनप्रतिनिधि के बिषय में भेदभाव करने की तरह तरह की चर्चायें ग्रामीणों के बीच में चल रही है।  पूंछ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम ग्यारई में विधायक निधि द्वारा सीसी निर्माण कार्य एक ब्यक्त्वि की देखरेख एवं   संरक्षण में कराया जा रहा है।

 

 

 

जानकारी के अनुसार उक्त निर्माण कार्य अभी नालियों के निर्माण में जो ईटा।।गुम्मा।। लगाया जा रहा है वह बहुत घटिया किस्म का लगाया जा रहा है तथा सीमेंट के साथ डस्त का अधिक मात्रा में उपयोग किया जा रहा है, ।ग्रामीणों का कहना है कि सीमेंट के साथ बालू का उचित मात्रा में प्रयोग होना चाहिए।जब ग्रामीणों ने इस संबंध में निर्माण कार्य करने वाले ब्यक्ति से बात की तो उसने कहा कि ठेकेदार निर्माण कार्य में घटिया किस्म की सामग्री लगा कर ग्रामीणों की बात को नजरअंदाज करते हुए काम को लगातार खराब किस्म के ईटा तथा  डस्ट मानक से अधिक मात्रा में मिलाकर के नालियों का निर्माण करा रहा है। ग्रामीण जनों का आरोप है कि निर्माण कार्य की सुनवाई ना होने से क्षेत्रिय जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की कार्यशैली पर भृष्टाचार के प्रति कड़ी कार्यवाही नहीं होने से प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है।

 

 

ग्रामीणों ने ग्राम ग्यारई में बिधायक निधि से हो रहे निर्माण कार्य को शीघ्र रोकने तथा स्टीमेट के अनुसार निर्माण कार्य कराने एवं मानक के बिपरीत कार्य कराने वाले ठेकेदार/ कार्य जारी संस्था के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग, आयुक्त, एवं जिलाधिकारी झांसी तथा मुख्यमंत्री से जिला स्तरीय उच्च जांच कराने की मांग की है।

गुर्जर महेंद्र नागर

प्रधान सम्पादक

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
[adsforwp id="47"]