December 2, 2022 4:51 AM

English English Hindi Hindi Marathi Marathi
December 2, 2022 4:51 am
English English Hindi Hindi Marathi Marathi

अध्यापकों ने छात्रा को पीटा परिजनों ने उपजिलाधिकारी मोठ से की शिकायत।

 

मोंठ/झांसी- तहसील क्षेत्र के ग्राम पूंछ के प्राथमिक विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा तीन की छात्रा को विद्यालय की अध्यापिका एवं अध्यापक ने पीटा व अन्य छात्रों से पिटवाया। वहीं छात्रों से बर्तन साफ कराए जाने की शिकायत पीड़ित छात्रा के परिजनों ने उपजिलाधिकारी मोंठ से की है। इसी के साथ अध्यापकों पर कई अन्य आरोप सामने आए हैं।

घटना के संबंध में तहसील क्षेत्र के ग्राम पूंछ निवासी नीरज लखेरे पुत्र मोहनलाल ने उप जिलाधिकारी मोंठ को लिखित रूप से अवगत कराया कि उनकी भतीजी लावण्या ग्राम के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा तीन की छात्रा है। जो बीते कल स्कूल गई थी। जब अध्यापक द्वारा पढ़ाई संबंधी कोई शब्द पूछा गया और उक्त छात्रा नहीं बता पाए तो अध्यापिका ने उसकी पिटाई कर दी। जब इतने में मन नहीं भरा तो दूसरे छात्रों से उसकी पिटाई करवा दी। बताया कि उक्त अध्यापिका छात्र छात्राओं से बर्तन आदि धुलवाती हैं। जब प्रार्थी अध्यापिका से इस संबंध में वार्ता करने गया तो उन्होंने कहा कि यह विद्यालय का काम है, जिसे छात्रों को ही करना पड़ेगा। इस संबंध में प्रार्थी ने उचित कार्यवाही की मांग की है।
गौरतलब है कि प्रार्थी उप-जिलाधिकारी मोंठ बीरबाल के पास लिखित शिकायत लेकर पहुंचा था। जिसके शिकायत पत्र को उपजिलाधिकारी ने दरकिनार कर दिया तथा मौखिक रूप से अध्यापकों को समझाने की बात कही।
उक्त संबंध में एसडीएम ने कहा कि ग्राम पूंछ से प्रार्थी के द्वारा अवगत कराया गया कि उसकी भतीजी के साथ अध्यापिका ने मारपीट की है। जिस के संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी मोंठ को कार्यवाही हेतु निर्देशित कर आरोपी अध्यापकों को जवाब के लिए तलब किया जाएगा। जिसके बाद उचित कार्यवाही होगी।

गुर्जर महेंद्र नागर

प्रधान सम्पादक

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
[adsforwp id="47"]