December 2, 2022 3:56 AM

English English Hindi Hindi Marathi Marathi
December 2, 2022 3:56 am
English English Hindi Hindi Marathi Marathi

माननीय सांसद श्री अनुराग शर्मा ने ललितपुर स्टेशन पर “एस्केलेटर” का लोकार्पण किया

 

एस्केलेटर से स्टेशन आने वाले दिव्यांग, वृद्ध एवं अशक्त यात्रियों के साथ – साथ सभी यात्रियों को मिलेगी सुविधा ….प्लेटफार्म बदलने में होगी सुगमता

उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज जोन के रेल प्रबंधक मंडल झांसी अंतर्गत ललितपुर स्टेशन पर दिनांक 17.10.2022 को “प्लेटफार्म सं 1 एवम 2/3 पर “एस्केलेटर” का लोकार्पण माननीय सांसद झाँसी –ललितपुर श्री अनुराग शर्मा जी के कर-कमलों द्वारा मंडल रेल प्रबंधक श्री आशुतोष, स्थानीय विधायक श्री राम रतन कुशवाहा की उपस्थिति में संपन्न हुआ। इस अवसर पर ललितपुर स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 1 से 2/3 पर जाने तथा वापस आने हेतु सांसद महोदय ने नव संस्थापित एस्केलेटर को फीता काटकर लोकार्पित किया ।

 

इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक ने झाँसी मंडल से जुड़ी परियोजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। इसके साथ ही माननीय सांसद श्री अनुराग शर्मा को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

माननीय सांसद महोदय ने रेलवे द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं को सराहा । इसके साथ ही स्टेशन और सर्कुलेटिंग क्षेत्र के विकास पर विस्तृत चर्चा की इस स्टेशन का विकास और इसको अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाकर अपने सम्मानित यात्रियों सुखद यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए भारतीय रेल सदैव तत्पर रहेंगेहै।

इसी क्रम मे ललितपुर स्टेशन के प्लेटफोर्म सं 01 तथा 2/3 पर लगभग रू. 1.20 करोड़ की लागत से लगाये गए एस्केलेटर, जिसकी क्षमता 4000 किलोग्राम वजन है | माननीय सांसद जी के प्रयासों से NSG 3 श्रेणी के स्टेशनों में ललितपुर पहला स्टेशन है जिस पर रेलवे द्वारा यात्रियों को सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयासों की कड़ी में एक महत्वपूर्ण कदम है |

इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजिनियर (सामान्य) श्री रघुनाथ सिंह,वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री नवीन दीक्षित, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर श्री कपिल गोयल, जनसम्पर्क अधिकारी श्री मनोज कुमार सिंह सहित स्टेशन प्रबन्धक और अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

 

गुर्जर महेंद्र नागर

प्रधान सम्पादक

9454933320

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
[adsforwp id="47"]